Online apply for examination form & Payment Links start from 13.04.2024 @ Examinations (jpuniversity.online)
Click Here To Login And Apply PG 2nd Semester Examination-2022 Form For Session 2021-2023
Students who have filled up examination form on old portal before 13.04.2024 shall fill up exam form with their old payment details. They need not pay the examination fee if already paid.
वैसे छात्र जो पुराने पोर्टल पर ऑनलाइन फॉर्म भर चुके हैं तथा कॉलेज/विभाग में शुल्क के साथ जमा कर चुके हैं, उन्हें भी इस पोर्टल पर फॉर्म अवश्य भरना लेकिन नया पेमेंट नही करना है। वे पहले किए गए पेमेंट का विवरण पोर्टल पर निर्दिष्ट स्थान पर अवश्य भरेंगे जिसका सत्यापन के उपरांत स्टेटस स्टूडेंट डैशबोर्ड पर लॉगिन करके देखा जा सकता है। यदि पेमेंट विवरण सही नही पाया जाता है तो इस स्थिति में परीक्षार्थी को नया पेमेंट करना पड़ेगा।
The last date for submitting hard copy at the College with supporting documents is 25th April 2024 & 27th April 2024 (with Late Fees).
Note: परीक्षा प्रपत्र ऑनलाइन भरकर एवं ऑनलाइन शुल्क जमा करने के पश्चात उसका प्रिंटआउट लेकर महाविद्यालय में सभी कागजात के साथ सत्यापन करवाना है उसके उपरांत ऑनलाइन शुल्क की रसीद एवं परीक्षा प्रपत्र की एक प्रति कॉपी भविष्य में संदर्भ हेतु अपने पास सुरक्षित रख ले। अन्यथा आपका परीक्षा प्रपत्र रद्द कर दिया जाएगा।
महत्वपूर्ण नोट: स्नातकोत्तर के सत्र:-2021-23 & 2020-22 के सभी विद्यार्थियों को सूचित किया जाता है। महाविद्यालय के ई- लाइब्रेरी (N- LIST) का एक्सेस के लिए आप सभी को महाविद्यालय की तरफ से एक ईमेल भेजा गया है जिस पर वन टाइम पासवर्ड एवं लॉगिन आईडी दिया गया है जिसको नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अपना अकाउंट एक्टिव कर सकते हैं जिससे आप सभी प्रकार की अपने विषय से संबंधित ई -बुक्स फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। https://nlist.inflibnet.ac.in/vactivate.php
ऑनलाइन भुगतान बड़ी सावधानी से करें। शुल्क का चयन सही से करे। एक बार भुगतान होने के पश्चात राशि वापस नहीं की जाएगी।
Important Note: As per the directives of Chancellor's Secretariat, Bihar, Patna in the Light of CBCS Ordinance and Regulation 9.1(iii) " in order to be promoted to the Semester-II, a candidate must clear at least three Papers of Semester- I "
सत्र 2020-2022 & 2019-21 द्वितीय सेमेस्टर के वो छात्र-छात्राएं जो द्वितीय सेमेस्टर में फेल है उनको सेमेस्टर फीस जमा करना है। उपरोक्त लिंक पर जाकर निर्धारित फीस जमा करने के पश्चात महाविद्यालय में नामांकन फॉर्म जमा करेंगे। उसके पश्चात ही परीक्षा फॉर्म जमा करना है।
Please visit to University Website for more information.
परीक्षा प्रपत्र के साथ निम्नलिखित कागजातों को संलग्न करते हुए संबंधित विभाग के विभागाध्यक्ष/ नामित शिक्षक से सत्यापित कराते हुए संबंधित काउंटर पर जमा करना है
Documents required for PG-2nd Semester Exam- 2022 Session: 2021-23 Collegiate & Session:2018-20/ 2019-21/2020-22 Non-Collegiate:
1. Filled Examination form (with Date & Signature)
2. Online Examination fees payment receipt (For Physics, Zoology Rs.900/- & For History, Pol. Science Rs. 700/-); Payment will be made on University Examination Portal while filling the Examination Form
3. Self-attested Photocopy of Online admission fees payment receipt of 2nd-Semester with College Seal. Payment will be made on College Admission Payment Gateway Portal
4. Self-attested Photocopy of Registration Card (verify with also Original one)
5. Self-attested Photocopy of Semester -I - Marksheets and Admit Cards (with Pass or Promoted)
6. Self-attested Photocopy of Semester-II Marksheets & Admit Cards (only for 2nd Semester Promoted & Failed Students)
7. Self-attested Photocopy of Fees Receipt of Semester -I (for pass or Promoted Students)
8. Self-attested Photocopy of Fees Receipt of Semester -II (for only 2nd Semester Promoted Students)
9. Self-attested Photocopy of Cast Certificate (for SC/ST Boys) (verify with also Original one)
10. इसके अतिरिक्त कार्यालय द्वारा जो कागजात मांगा जाएगा वह प्रस्तुत करना है।
Important Note:जिन विद्यार्थियों के पास प्रथम सेमेस्टर (2021-23) का मार्कशीट उपलब्ध नहीं है उनको एक शपथ पत्र निर्धारित फॉर्मेट में नामांकन प्रपत्र के साथ जमा करना होगा I
University Notification:
Comments